डिजाइन पत्रिका
डिजाइन पत्रिका
आवासीय घर का इंटीरियर डिजाइन

Urban Twilight

आवासीय घर का इंटीरियर डिजाइन परियोजना में लागू सामग्रियों और विवरणों के आधार पर अंतरिक्ष डिजाइन समृद्धि से भरा है। इस फ्लैट की योजना स्लिम जेड आकार है, जो अंतरिक्ष की विशेषता है, लेकिन किरायेदारों के लिए एक व्यापक और उदार स्थानिक भावना बनाने के लिए एक चुनौती भी है। डिजाइनर ने खुली जगह की निरंतरता में कटौती करने के लिए कोई दीवार नहीं दी। इस ऑपरेशन के द्वारा, इंटीरियर को प्रकृति सूर्य की रोशनी प्राप्त होती है, जो कमरे को माहौल बनाने के लिए रोशन करती है और अंतरिक्ष को आरामदायक और व्यापक बनाती है। शिल्प कौशल में सूक्ष्म स्पर्श के साथ अंतरिक्ष का भी विवरण है। धातु और प्रकृति सामग्री डिजाइन की संरचना को आकार देती है।

अश्वारोही मंडप

Oat Wreath

अश्वारोही मंडप अश्वारोही मंडप नव निर्मित घुड़सवारी केंद्र का एक हिस्सा है। ऑब्जेक्ट सांस्कृतिक विरासत पर स्थित है और प्रदर्शनी के ऐतिहासिक पहनावा के सांस्कृतिक क्षेत्र द्वारा संरक्षित है। मुख्य वास्तुशिल्प अवधारणा पारदर्शी लकड़ी के फीता तत्वों के पक्ष में बड़े पैमाने पर पूंजी की दीवारों का बहिष्कार है। मुखौटा आभूषण का मुख्य उद्देश्य गेहूं के कान या जई के रूप में एक शैलीबद्ध लयबद्ध पैटर्न है। पतले धातु के स्तंभ लगभग स्पष्ट रूप से सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी की छत की प्रकाश किरणों का समर्थन करते हैं, जो घोड़े के सिर के एक शैलीबद्ध सिल्हूट के रूप में पूरा होने के साथ ऊपर उठा हुआ है।

निजी घर

The Cube

निजी घर एक गुणवत्ता में रहने का अनुभव बनाने के लिए और कुवैत में एक आवासीय भवन की छवि को फिर से परिभाषित करना, जबकि जलवायु आवश्यकताओं को बनाए रखना और अरब संस्कृति द्वारा तय की गई गोपनीयता की आवश्यकता थी, डिजाइनर के सामने मुख्य चुनौतियां थीं। क्यूब हाउस एक चार मंजिला कंक्रीट / इस्पात संरचना है जो पूरे वर्ष में प्राकृतिक प्रकाश और लैंडस्केप दृश्य का आनंद लेने के लिए आंतरिक और बाहरी रिक्त स्थान के बीच एक गतिशील अनुभव बनाने के लिए एक घन के भीतर जोड़ और घटाव पर आधारित है।

फार्महाउस

House On Pipes

फार्महाउस पतले स्टील के पाइपों की एक ग्रिड को एक कंपित तरीके से रखा गया है, इससे ऊपर रहने वाले स्थान को फहराने के लिए कठोरता और स्थिरता प्रदान करते हुए इमारत के पदचिह्न को कम से कम करें। न्यूनतर आइकन दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए, इस फार्महाउस को मौजूदा गर्मी के लाभ को कम करने के लिए मौजूदा पेड़ों के ढांचे के भीतर डिजाइन किया गया है। यह परिणामी शून्य और छाया के साथ फ्लाई एश ब्लॉक के जानबूझकर डगमगाते हुए परिणामी शून्य और छाया के साथ स्वाभाविक रूप से इमारत को ठंडा करने के द्वारा आगे बढ़ाया गया है। घर को ऊंचा करना भी सुनिश्चित करता है कि लैंडस्केप निर्बाध था और दृश्य अप्रतिबंधित थे।

घर

Basalt

घर सुरुचिपूर्ण होने के साथ ही आराम के लिए बनाया गया है। यह डिजाइन वास्तव में आंख को पकड़ने और अंदर और बाहर उल्लेखनीय है। सुविधाओं में ओक की लकड़ी, बहुत धूप में लाने के लिए बनाई गई खिड़कियां शामिल हैं, और यह आंखों के लिए सुखदायक है। यह अपनी सुंदरता और तकनीक से मंत्रमुग्ध कर रहा है। एक बार जब आप इस घर में होते हैं, तो आप शांति और नखलिस्तान को महसूस नहीं कर सकते जो आपके ऊपर लगता है। पेड़ों की हवा और सूरज की किरणों से आस-पास का वातावरण इस शहर को व्यस्त शहर के जीवन से दूर रहने का एक अनूठा स्थान बनाता है। बेसाल्ट घर विभिन्न लोगों को खुश करने और समायोजित करने के लिए बनाया गया है।

आंगन और उद्यान डिजाइन

Shimao Loong Palace

आंगन और उद्यान डिजाइन परिदृश्य की प्राकृतिक और धाराप्रवाह भाषा उचित संगठन का उपयोग करते हुए, आंगन एक दूसरे के साथ कई आयामों में जुड़े हुए हैं, एक दूसरे के साथ अनुमति और सुचारू रूप से परिवर्तित होते हैं। ऊर्ध्वाधर रणनीति का कुशलता से उपयोग करते हुए, 4-मीटर ऊंचाई का अंतर परियोजना के हाइलाइट और फीचर में उलट जाएगा, जिससे एक बहु-स्तरीय, कलात्मक, जीवित, प्राकृतिक आंगन परिदृश्य का निर्माण होगा।