डिजाइन पत्रिका
डिजाइन पत्रिका
दृश्य संचार

Finding Your Focus

दृश्य संचार डिजाइनर का उद्देश्य एक दृश्य अवधारणा को प्रदर्शित करना है जो एक वैचारिक और टंकण प्रणाली को प्रदर्शित करता है। इस प्रकार रचना में एक विशिष्ट शब्दावली, सटीक माप और केंद्रीय विनिर्देश शामिल होते हैं जिन्हें डिजाइनर ने ठीक से ध्यान में रखा है। साथ ही, डिज़ाइनर ने उस क्रम को स्थापित करने और स्थानांतरित करने के लिए एक स्पष्ट टाइपोग्राफ़िक पदानुक्रम स्थापित करने का लक्ष्य रखा है जिसमें दर्शकों को डिज़ाइन से जानकारी प्राप्त होती है।

नौका

Atlantico

नौका 77-मीटर अटलांटिको व्यापक बाहरी क्षेत्रों और विस्तृत आंतरिक रिक्त स्थान के साथ एक आनंद नौका है, जो मेहमानों को समुद्र के दृश्य का आनंद लेने और इसके संपर्क में रहने में सक्षम बनाता है। डिजाइन का उद्देश्य कालातीत लालित्य के साथ एक आधुनिक नौका बनाना था। प्रोफाइल को कम रखने के लिए अनुपात पर विशेष ध्यान दिया गया। नौका में हेलीपैड, स्पीडबोट और जेट्सकी के साथ निविदा गैरेज जैसी सुविधाओं और सेवाओं के साथ छह डेक हैं। छह सुइट केबिन बारह मेहमानों की मेजबानी करते हैं, जबकि मालिक के पास बाहरी लाउंज और जकूज़ी के साथ एक डेक है। एक बाहरी और 7 मीटर का आंतरिक पूल है। नौका में एक संकर प्रणोदन है।

ब्रांडिंग

Cut and Paste

ब्रांडिंग यह प्रोजेक्ट टूलकिट, कट एंड पेस्ट: प्रिवेंटिंग विजुअल साहित्यिक चोरी, एक ऐसे विषय को संबोधित करता है जो डिजाइन उद्योग में सभी को प्रभावित कर सकता है और फिर भी दृश्य साहित्यिक चोरी एक ऐसा विषय है जिस पर शायद ही कभी चर्चा की जाती है। यह किसी छवि से संदर्भ लेने और उसकी प्रतिलिपि बनाने के बीच अस्पष्टता के कारण हो सकता है। इसलिए, इस परियोजना का प्रस्ताव है कि दृश्य साहित्यिक चोरी के आसपास के भूरे रंग के क्षेत्रों में जागरूकता लाने और रचनात्मकता के आसपास बातचीत के मामले में इसे सबसे आगे रखा जाए।

ब्रांडिंग

Peace and Presence Wellbeing

ब्रांडिंग पीस एंड प्रेजेंस वेलबीइंग एक यूके स्थित, समग्र चिकित्सा कंपनी है जो शरीर, मन और आत्मा को फिर से जीवंत करने के लिए रिफ्लेक्सोलॉजी, समग्र मालिश और रेकी जैसी सेवाएं प्रदान करती है। पी एंड पीडब्लू ब्रांड की दृश्य भाषा प्रकृति की उदासीन बचपन की यादों से प्रेरित एक शांतिपूर्ण, शांत और आराम की स्थिति का आह्वान करने की इस इच्छा पर स्थापित की गई है, विशेष रूप से नदी के किनारे और वुडलैंड परिदृश्य में पाए जाने वाले वनस्पतियों और जीवों से। रंग पैलेट अपने मूल और ऑक्सीकृत दोनों राज्यों में जॉर्जियाई जल सुविधाओं से प्रेरणा लेता है, फिर से बीते समय की पुरानी यादों का लाभ उठाता है।

किताब

The Big Book of Bullshit

किताब द बिग बुक ऑफ बुलशिट प्रकाशन सत्य, विश्वास और झूठ का एक ग्राफिक अन्वेषण है और इसे 3 दृष्टिगत रूप से जुड़े हुए अध्यायों में विभाजित किया गया है। सच्चाई: धोखे के मनोविज्ञान पर एक सचित्र निबंध। ट्रस्ट: धारणा ट्रस्ट और द लाइज़ पर एक दृश्य जांच: बकवास की एक सचित्र गैलरी, सभी धोखे के अज्ञात स्वीकारोक्ति से ली गई है। पुस्तक का दृश्य लेआउट जन त्चिकोल्ड के "वान डे ग्राफ़ कैनन" से प्रेरणा लेता है, जिसका उपयोग पुस्तक डिजाइन में एक पृष्ठ को मनभावन अनुपात में विभाजित करने के लिए किया जाता है।

खिलौना

Werkelkueche

खिलौना Werkelkueche एक जेंडर-ओपन एक्टिविटी वर्कस्टेशन है जो बच्चों को फ्री प्ले वर्ल्ड में खुद को डुबोने में सक्षम बनाता है। यह बच्चों की रसोई और कार्यक्षेत्र की औपचारिक और सौंदर्य सुविधाओं को जोड़ती है। इसलिए Werkelkueche खेलने के लिए विविध संभावनाएं प्रदान करता है। घुमावदार प्लाईवुड वर्कटॉप का उपयोग सिंक, वर्कशॉप या स्की ढलान के रूप में किया जा सकता है। साइड कम्पार्टमेंट भंडारण और छिपाने की जगह प्रदान कर सकते हैं या कुरकुरे रोल बेक कर सकते हैं। रंगीन और विनिमेय उपकरणों की मदद से, बच्चे अपने विचारों को महसूस कर सकते हैं और वयस्कों की दुनिया का एक चंचल तरीके से अनुकरण कर सकते हैं।