डिजाइन पत्रिका
डिजाइन पत्रिका
निवास

Cheung's Residence

निवास निवास को सरलता, खुलेपन और मन में प्राकृतिक प्रकाश के साथ बनाया गया है। इमारत का पदचिह्न मौजूदा साइट की बाधा को दर्शाता है और औपचारिक अभिव्यक्ति का मतलब साफ और सरल होना है। प्रवेश द्वार और भोजन क्षेत्र को रोशन करते हुए इमारत के उत्तर की ओर एक एट्रियम और बालकनी स्थित हैं। भवन के दक्षिणी छोर पर स्लाइडिंग खिड़कियां प्रदान की जाती हैं जहां रहने वाले कमरे और रसोई में प्राकृतिक रोशनी को अधिकतम करना और स्थानिक लचीलापन प्रदान करना है। डिजाइन विचारों को और सुदृढ़ करने के लिए पूरे भवन में रोशनदान प्रस्तावित हैं।

अस्थायी सूचना केंद्र

Temporary Information Pavilion

अस्थायी सूचना केंद्र परियोजना विभिन्न कार्यों और घटनाओं के लिए ट्राफलगर, लंदन में एक मिश्रण-उपयोग अस्थायी मंडप है। प्रस्तावित संरचना प्राथमिक निर्माण सामग्री के रूप में शिपिंग कंटेनरों का उपयोग करके "अस्थायीता" की धारणा पर जोर देती है। इसका धातु प्रकृति मौजूदा इमारत के साथ एक विपरीत संबंध स्थापित करने के लिए है जो अवधारणा की संक्रमण प्रकृति को मजबूत करता है। इसके अलावा, भवन की औपचारिक अभिव्यक्ति को व्यवस्थित किया जाता है और भवन के छोटे जीवन के दौरान दृश्य संपर्क को आकर्षित करने के लिए साइट पर एक अस्थायी लैंडमार्क बनाने के लिए एक यादृच्छिक तरीके से व्यवस्थित किया जाता है।

शोरूम, रिटेल, बुकस्टोर

World Kids Books

शोरूम, रिटेल, बुकस्टोर एक छोटे से पदचिह्न पर एक स्थायी, पूरी तरह से परिचालन किताबों की दुकान बनाने के लिए एक स्थानीय कंपनी से प्रेरित होकर, रेड बॉक्स बॉक्स ने एक नए ब्रांड के खुदरा अनुभव को डिजाइन करने के लिए एक 'खुली किताब' की अवधारणा का इस्तेमाल किया जो स्थानीय समुदाय का समर्थन करता है। कनाडा के वैंकूवर में स्थित, वर्ल्ड किड्स बुक्स एक शोरूम पहले, रिटेल बुकस्टोर दूसरे, और एक ऑनलाइन स्टोर तीसरे स्थान पर है। बोल्ड कंट्रास्ट, सिमिट्री, रिदम और पॉप ऑफ़ कलर लोगों को आकर्षित करते हैं और एक गतिशील और मज़ेदार जगह बनाते हैं। यह एक शानदार उदाहरण है कि इंटीरियर डिजाइन के माध्यम से एक व्यापार विचार कैसे बढ़ाया जा सकता है।

शहरी नवीनीकरण

Tahrir Square

शहरी नवीनीकरण तहरीर स्क्वायर मिस्र के राजनीतिक इतिहास की रीढ़ है और इसलिए इसके शहरी डिजाइन को पुनर्जीवित करना एक राजनीतिक, पर्यावरणीय और सामाजिक तानाशाही है। मास्टर प्लान में कुछ सड़कों को बंद करना और यातायात प्रवाह को परेशान किए बिना उन्हें मौजूदा वर्ग में विलय करना शामिल है। मिस्र के आधुनिक राजनीतिक इतिहास को चिह्नित करने के लिए एक मनोरंजक और वाणिज्यिक कार्यों के साथ-साथ एक स्मारक को समायोजित करने के लिए तीन परियोजनाओं का निर्माण किया गया था। इस योजना ने शहर में रंग लाने के लिए टहलने और बैठने के लिए पर्याप्त स्थान और एक उच्च हरे क्षेत्र के अनुपात को ध्यान में रखा।

सार्वजनिक वर्ग

Brieven Piazza

सार्वजनिक वर्ग इस डिजाइन के पीछे प्रेरणा मोंड्रियन अमूर्तता और प्रतीकात्मकता के लिए स्नेह है जो चरित्र और प्रामाणिकता के एक स्पर्श के साथ ऐतिहासिक स्क्वायर कुफिक सुलेख में दर्शाया गया है। यह डिजाइन संदेश की वकालत करने वाली शैलियों के बीच सुसंगत संलयन की अभिव्यक्ति है कि नग्न आंखों के अवलोकन के बारे में अलग-अलग प्रतीत होने वाली विरोधाभासी शैली के मिश्रण की संभावना है, जबकि उनके पीछे दर्शन में गहरी खुदाई करने पर समानताएं होंगी जो एक सुसंगत कलाकृति में परिणत होंगी स्पष्ट समझ से परे अपील कर रहा है।

रियल एस्टेट एजेंसी

The Float

रियल एस्टेट एजेंसी हम इस प्रोजेक्ट में आर्किटेक्चर, इंटीरियर और लैंडस्केप डिजाइन करते हैं। मामला एक "Realestate Agency" है, वास्तविकतम का नाम [स्काई विला] है, इसलिए इस तरह के केस नाम के साथ अवधारणा को शुरुआती बिंदु के रूप में माना जाता है। और परियोजना ज़ियामी शहर में स्थित है, आधार के आस-पास की स्थितियां प्रतिकूल हैं, पुराने अपार्टमेंट और निर्माण स्थल हैं, इसके विपरीत एक स्कूल है, कोई परिदृश्य नहीं है। अंत में, [फ्लोट] की अवधारणा के साथ, बिक्री केंद्र को 2F की ऊंचाई तक खींचें, और खुद का परिदृश्य बनाएं, एक स्टैक-स्तरीय पूल, इसलिए बिक्री केंद्र को पानी में तैरना पसंद है, और आगंतुक बड़े तीखेपन के साथ जाते हैं तालाब की, और बिक्री कार्यालय के भूतल में, पीछे की सीढ़ियों तक जाएँ और बिक्री हॉल तक जाएँ। निर्माण इस्पात संरचना, भवन डिजाइन और आंतरिक डिजाइन तकनीक में एकीकरण और एकता की तलाश है।