डिजाइन पत्रिका
डिजाइन पत्रिका
अवधारणा चेतावनी प्रणाली

Saving Millions of Lives on the road!

अवधारणा चेतावनी प्रणाली ट्रैफिक लाइट में नारंगी क्यों होती है लेकिन ऑटोमोबाइल ब्रेक लाइट नहीं होती है? कारें आज केवल रियर पर लाल ब्रेक लाइट के साथ आती हैं। इस "पुरानी" चेतावनी प्रणाली में विशेष रूप से उच्च गति पर बड़ी कमियां हैं। लाल चेतावनी प्रकाश केवल तब प्रदर्शित होता है जब ड्राइवर ब्रेक मारता है। PACA (प्रिडिक्टिव अलर्ट्स फॉर कोलिशन एब्रोशन) एक पूर्व चेतावनी नारंगी प्रकाश को प्रदर्शित करता है इससे पहले कि प्रमुख वाहन में चालक ब्रेक लगाता है। यह दूसरे वाहन के चालक को समय पर रुकने देता है और टक्कर को रोकता है। यह प्रतिमान बदलाव एक मौजूदा डिजाइन में जीवन के लिए खतरा पैदा करता है।

परियोजना का नाम : Saving Millions of Lives on the road! , डिजाइनरों का नाम : Anjan Cariappa M M, ग्राहक का नाम : Muckati Sentient Design and Devices.

Saving Millions of Lives on the road!  अवधारणा चेतावनी प्रणाली

यह महान डिजाइन वास्तुकला, भवन और संरचना डिजाइन प्रतियोगिता में कांस्य डिजाइन पुरस्कार का विजेता है। आपको कई अन्य नए, अभिनव, मूल और रचनात्मक वास्तुकला, भवन और संरचना डिजाइन कार्यों की खोज के लिए कांस्य पुरस्कार विजेता डिजाइनरों के डिजाइन पोर्टफोलियो को जरूर देखना चाहिए।

दिन का डिजाइन साक्षात्कार

विश्व प्रसिद्ध डिजाइनरों के साथ साक्षात्कार।

डिजाइन पत्रकार और विश्व प्रसिद्ध डिजाइनरों, कलाकारों और वास्तुकारों के बीच डिजाइन, रचनात्मकता और नवाचार पर नवीनतम साक्षात्कार और वार्तालाप पढ़ें। प्रसिद्ध डिज़ाइनर, कलाकार, आर्किटेक्ट और इनोवेटर्स द्वारा नवीनतम डिज़ाइन प्रोजेक्ट और पुरस्कार विजेता डिज़ाइन देखें। रचनात्मकता, नवाचार, कला, डिजाइन और वास्तुकला पर नई अंतर्दृष्टि की खोज करें। महान डिजाइनरों की डिजाइन प्रक्रियाओं के बारे में जानें।