डिजाइन पत्रिका
डिजाइन पत्रिका
कारखाना

Shamim Polymer

कारखाना संयंत्र को उत्पादन सुविधा और प्रयोगशाला और कार्यालय सहित तीन कार्यक्रमों को बनाए रखने की आवश्यकता है। इस प्रकार की परियोजनाओं में परिभाषित कार्यात्मक कार्यक्रमों की कमी उनकी अप्रिय स्थानिक गुणवत्ता का कारण है। यह परियोजना असंबंधित कार्यक्रमों को विभाजित करने के लिए परिसंचरण तत्वों का उपयोग करके इस समस्या को हल करना चाहती है। इमारत का डिज़ाइन दो रिक्त स्थानों के इर्द-गिर्द घूमता है। ये शून्य रिक्त स्थान कार्यात्मक रूप से असंबंधित रिक्त स्थान को अलग करने का अवसर पैदा करते हैं। साथ ही मध्य प्रांगण के रूप में कार्य करता है जहां भवन का प्रत्येक भाग एक दूसरे से जुड़ा होता है।

इंटीरियर डिजाइन इंटीरियर

Corner Paradise

इंटीरियर डिजाइन इंटीरियर चूंकि साइट यातायात-भारी शहर में एक कोने की भूमि में स्थित है, फर्श लाभ, स्थानिक व्यावहारिकता और वास्तुशिल्प सौंदर्यशास्त्र को बनाए रखते हुए शोर पड़ोस में शांति कैसे मिल सकती है? इस सवाल ने शुरुआत में डिजाइन को काफी चुनौतीपूर्ण बना दिया है। अच्छी रोशनी, वेंटिलेशन और क्षेत्र की गहराई की स्थिति को ध्यान में रखते हुए आवास गोपनीयता को बड़े पैमाने पर बढ़ाने के लिए, डिजाइनर ने एक साहसिक प्रस्ताव दिया, एक आंतरिक परिदृश्य का निर्माण किया। यानी, तीन मंजिल घन इमारत बनाने और आगे और पीछे के गज को एट्रियम में ले जाने के लिए , हरियाली और जल परिदृश्य बनाने के लिए।

आवासीय घर

Oberbayern

आवासीय घर डिजाइनर का मानना है कि अंतरिक्ष की गहराई और महत्व परस्पर संबंधित और कोडपेंडेंट आदमी, अंतरिक्ष और पर्यावरण की एकता से प्राप्त स्थिरता में रहते हैं; इसलिए विशाल मूल सामग्री और पुनर्नवीनीकरण कचरे के साथ, पर्यावरण के साथ सह-अस्तित्व की एक डिजाइन शैली के लिए, डिजाइन स्टूडियो, घर और कार्यालय के संयोजन में अवधारणा को मूर्त रूप दिया गया है।

वैचारिक प्रदर्शनी

Muse

वैचारिक प्रदर्शनी संग्रहालय एक प्रयोगात्मक डिजाइन परियोजना है जो तीन स्थापना अनुभवों के माध्यम से मानव की संगीत धारणा का अध्ययन करती है जो संगीत का अनुभव करने के विभिन्न तरीके प्रदान करती है। पहला थर्मो-सक्रिय सामग्री का उपयोग करके विशुद्ध रूप से सनसनीखेज है, और दूसरा संगीतमय स्थानिकता की डिकोडेड धारणा को प्रदर्शित करता है। अंतिम संगीत संकेतन और दृश्य रूपों के बीच का अनुवाद है। लोगों को प्रतिष्ठानों के साथ बातचीत करने और संगीत को अपनी धारणा के साथ देखने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। मुख्य संदेश यह है कि डिजाइनरों को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि व्यवहार में धारणा उन्हें कैसे प्रभावित करती है।

ब्रांड पहचान

Math Alive

ब्रांड पहचान गतिशील ग्राफिक रूपांकनों मिश्रित सीखने के माहौल में गणित के सीखने के प्रभाव को समृद्ध करते हैं। गणित से परवलयिक रेखांकन ने लोगो डिजाइन को प्रेरित किया। अक्षर A और V एक सतत रेखा से जुड़े हुए हैं, जो एक शिक्षक और एक छात्र के बीच की बातचीत को प्रदर्शित करता है। यह संदेश देता है कि मैथ अलाइव उपयोगकर्ताओं को गणित में निपुण बच्चे बनने के लिए मार्गदर्शन करता है। प्रमुख दृश्य अमूर्त गणित अवधारणाओं के त्रि-आयामी ग्राफिक्स में परिवर्तन का प्रतिनिधित्व करते हैं। एक शैक्षिक प्रौद्योगिकी ब्रांड के रूप में व्यावसायिकता के साथ लक्षित दर्शकों के लिए मजेदार और आकर्षक सेटिंग को संतुलित करना चुनौती थी।

आभूषण संग्रह

Biroi

आभूषण संग्रह बिरोई एक 3डी प्रिंटेड ज्वेलरी श्रृंखला है जो आकाश के पौराणिक फीनिक्स से प्रेरित है, जो खुद को आग की लपटों में फेंक देता है और अपनी ही राख से पुनर्जन्म लेता है। संरचना बनाने वाली गतिशील रेखाएं और सतह पर फैली वोरोनोई पैटर्न फीनिक्स का प्रतीक है जो जलती हुई लपटों से पुनर्जीवित होती है और आकाश में उड़ जाती है। पैटर्न संरचना को गतिशीलता की भावना देते हुए सतह पर प्रवाहित होने के लिए आकार बदलता है। डिजाइन, जो अपने आप में एक मूर्तिकला जैसी उपस्थिति दिखाता है, पहनने वाले को अपनी विशिष्टता को चित्रित करके एक कदम आगे बढ़ने का साहस देता है।