डिजाइन पत्रिका
डिजाइन पत्रिका
शो रूम

Origami Ark

शो रूम ओरिगामी आर्क या सन शो लेदर पैवेलियन जापान के हिमीजी में सैंशो चमड़े के निर्माण का एक शोरूम है। चुनौती यह थी कि एक बहुत संयमित क्षेत्र में 3000 से अधिक उत्पादों को दिखाने के लिए एक जगह बनाने में सक्षम हो, और ग्राहक को शोरूम में जाने के साथ-साथ उत्पादों की विशाल विविधता को समझने में मदद करें। ओरिगामी आर्क 1.5x1.5x2 एम 3 की 83 छोटी इकाइयों का उपयोग अनियमित रूप से एक साथ मिलकर एक बड़ा तीन आयामी भूलभुलैया बनाता है और एक जंगल जिम की खोज के समान आगंतुक और अनुभव प्रदान करता है।

कार्यालय भवन

The PolyCuboid

कार्यालय भवन PolyCuboid TIA के लिए नया मुख्यालय भवन है, जो एक बीमा सेवा प्रदान करने वाली कंपनी है। पहली मंजिल को साइट की सीमाओं और 700 मिमी व्यास के पानी के पाइप द्वारा आकार दिया गया था, जो नींव की जगह को सीमित करने वाली साइट को पार कर रहा है। धातु की संरचना रचना के विविध ब्लाकों में विलीन हो जाती है। खंभे और बीम अंतरिक्ष सिंटैक्स से गायब हो जाते हैं, किसी वस्तु की छाप को दिखाते हैं, जबकि एक इमारत को भी खत्म कर देते हैं। वॉल्यूमेट्रिक डिज़ाइन टीआईए के लोगो से प्रेरित है जो कंपनी का प्रतिनिधित्व करने वाले आइकन में खुद को बदल देता है।

स्कूल

Kawaii : Cute

स्कूल पड़ोसी लड़कियों के उच्च विद्यालयों से घिरे, यह तोशिन सैटेलाइट प्रिपेरटरी स्कूल एक अद्वितीय शैक्षिक डिजाइन प्रदर्शित करने के लिए एक व्यस्त शॉपिंग स्ट्रीट पर अपने रणनीतिक स्थान का लाभ उठा रहा है। कठिन अध्ययन के लिए सुविधा और मौज-मस्ती के लिए सुकून भरे माहौल से मेल खाते हुए, डिज़ाइन अपने उपयोगकर्ताओं की स्त्रैण प्रकृति को बढ़ावा देता है और स्कूली छात्राओं द्वारा उपयोग की जाने वाली "कावई" की अमूर्त अवधारणा के लिए एक वैकल्पिक सामग्री प्रदान करता है। इस स्कूल में गुच्छों और कक्षाओं के लिए कमरे बच्चों के चित्र की किताब में चित्रित किए गए अष्टकोणीय विशाल छत वाले घर का आकार लेते हैं।

यूरोलॉजी क्लिनिक

The Panelarium

यूरोलॉजी क्लिनिक द पैनलारियो डॉ। मत्सुबारा के लिए नया क्लिनिक स्थान है जो दा विंची रोबोटिक सर्जरी सिस्टम को संचालित करने के लिए प्रमाणित कुछ सर्जनों में से एक है। डिजाइन डिजिटल दुनिया से प्रेरित था। बाइनरी सिस्टम घटकों 0 और 1 को सफेद स्थान में प्रक्षेपित किया गया था और दीवारों और छत से बाहर निकलने वाले पैनलों द्वारा सन्निहित किया गया था। फर्श भी एक ही डिजाइन पहलू का अनुसरण करता है। पैनल हालांकि उनकी यादृच्छिक उपस्थिति कार्यात्मक हैं, वे संकेत, बेंच, काउंटर, बुकशेल्व और यहां तक कि दरवाज़े के हैंडल भी बन जाते हैं, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि नेत्रहीन रोगियों के लिए एक न्यूनतम गोपनीयता हासिल करते हैं।

Udon रेस्तरां और दुकान

Inami Koro

Udon रेस्तरां और दुकान वास्तुकला एक पाक अवधारणा का प्रतिनिधित्व कैसे कर सकता है? द एज ऑफ द वुड इस सवाल का जवाब देने का एक प्रयास है। इनमी कोरो तैयारी के लिए सामान्य तकनीकों को ध्यान में रखते हुए पारंपरिक जापानी उडोन डिश को फिर से बना रहा है। नई इमारत पारंपरिक जापानी लकड़ी के निर्माणों की समीक्षा करके उनके दृष्टिकोण को दर्शाती है। इमारत के आकार को व्यक्त करने वाली सभी समोच्च लाइनों को सरल किया गया था। इसमें पतले लकड़ी के खंभे के अंदर छिपा हुआ कांच का फ्रेम, छत और छत का झुकाव घुमाया गया है, और सभी दीवारों के किनारों को एक लाइन द्वारा व्यक्त किया जा रहा है।

फार्मेसी

The Cutting Edge

फार्मेसी कटिंग एज जापान के हिमेजी सिटी में पड़ोसी दाईची जनरल अस्पताल से संबंधित एक वितरण फार्मेसी है। इस प्रकार के फार्मेसियों में ग्राहक के पास खुदरा प्रकार के रूप में उत्पादों तक सीधी पहुंच नहीं होती है; बल्कि उसकी दवाओं को एक चिकित्सा पर्चे पेश करने के बाद एक फार्मासिस्ट द्वारा पिछवाड़े में तैयार किया जाएगा। इस नई इमारत को एक उन्नत चिकित्सा तकनीक के अनुसार एक उच्च तकनीक की तेज छवि पेश करके अस्पताल की छवि को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किया गया था। यह एक सफेद न्यूनतर लेकिन पूरी तरह कार्यात्मक स्थान में परिणाम है।